पंजाब: ‘आप’को लगा एक और झटका, सुखपाल खैहरा ने दिया पार्टी से इस्तीफा

पंजाब: ‘आप’को लगा एक और झटका, सुखपाल खैहरा ने दिया पार्टी से इस्तीफा

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में इन दिनों सब कुछ सही नहीं चल रहा है. यह पार्टी लगातार इस समय अपने नेताओं को खोती जा रही है. दरअसल पंजाब से आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैहरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया गया था सस्पेंड 

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी को यह बड़ा झटका साबित हो सकता है.  आदमी पार्टी के एक और विधायक सुखपाल खैहरा ने पार्टी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. खैहरा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सस्पेंड किया गया था.

कंवर संधू भी दे सकते हैं इस्तीफा 

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आप पार्टी को एक और झटका लग सकता है. खैहरा के बाद एक और विधायक कंवर संधू भी अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप सकते हैं. दरअसल कंवर संधू भी खैहरा ग्रुप के ही विधायक माने जाते हैं. संधू को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सस्पेंड किया गया था.

हाल ही में फूलका ने दिया है इस्तीफा

आप के बड़े नेता और वरिष्ठ वकील एच एस फूलका के इस्तीफे के बाद खैहरा आप का दामन छोड़ने वाले दूसरे विधायक हैं. फूलका ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन को पार्टी में बदलना गलती थी. उन्होंने यह भी कहा कि सिख दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाना मेरा मकसद है.

जानकारों की माने तो पंजाब में आम आदमी पार्टी के अंदर आपनी मतभेद काफी ज्यादा बढ़ गए हैं. इसके चलते कई नेता नाराज बताए जा रहे हैं. हाल ही में हुए इस्तीफे भी इसी मतभेद का नतीजा माना जा रहा है. एक तरफ आम आदमी पार्टी पंजाब में लोकसभा चुनाव लड़ने का दंभ भर रही है वहीं दूसरी ओर एक-एक बड़े नेताओं का जाना पार्टी के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.