स्कूल बस नहर में पलटी, 8 बच्चों की मौत

अमृतसर। मंगलवार को अमृतसर के अटारी के पास एक बड़ा हादसा हुआ। डीएवी स्कूल की एक बस मंगलवार दोपहर महावा के पास बनी हुई डिफेंस नहर में गिर गई। इस हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई। वहीं, घायल हुए 10 छात्रों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हादसे के समय बस में 50 बच्चे सवार होने की जानकारी है।

aaaassss
सूत्रों के मुताबिक बस में सवार करीब 50 बच्चे जिन्हें स्कूल ले जाया जा रहा था। हादसे की जानकारी मिलने के बाद रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंच चुकी है और बच्चों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि डिफेंस नहर सूखी होने के कारण किसी बच्चे के हताहत होने की खबर नहीं है। कुछ बच्चे निकाले जा चुके हैं, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कितने बच्चे निकाले जा चुके हैं और अभी कितने बच्चे नहर में फंसे हैं, अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

हादसे की खबर पाते ही छात्रों के अभिभावक मौके पर पहुंचने लगे। वहां पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और अभिभावकों की मदद से राहत और बचाव अभियान तेज कर दिया है। एसएसपी रूरल ने आठ बच्चों के डूबने की आशंका जताई है। मौके पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है और बच्चों को बचाने का काम जारी है। आपको याद दिला दें कि जनवरी में भी इसी प्रकार का हादसा हो चुका है जिस हादसे में भी एक निजी स्कूल बस नहर में गिर गई। जिसमें 3 बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 25 बच्चे गंभीर रुप से घायल हुए थे।