जब दूध देने लगा बकरा…!

हरिद्वार। बकरी के दूध के गुण तो आपने बहुत सुने होंगे और बकरी को दूध देते देखा भी होगा, पर क्या आपने कभी बकरे को दूध देते हुए देखा है? जी हां चौंकिए मत यह सच्ची घटना है उत्तराखंड की। जब पूरे देश में मंगलवार को धूमधाम से मनाई जा रही थी उसी क्रम में उत्तराखंड में एक हैरतभरी घटना तब घटी जब कुरबानी के लिए लाए जा रहे बकरे ने दूध देना शुरु कर दिया। देखते देखते यह एक कौतूहल का विषय बन गया, लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

9a3e770a-e558-49e3-bdaa-17c4cbedaaa6

गौरतलब है कि उत्तराखंड के हरिद्वार में बकरीद की संध्या पर एक बकरा कुर्बानी से पहले कौतूहल का विषय बना रहा। हरिद्वार के ज्वालापुर के मोहल्ले मेहतान लोधामण्डी में कुर्बानी के लिए लाया गया बकरा अचानक ही दूध देने लगा। बताया जाता है कि इस प्रकार का बकरा आसानी से कहीं उपलब्ध नहीं होता।

ज्वालापुर निवासी अब्दुल सलाम इस बकरे को लेकर आए थे। लेकिन, जैसे ही यह बकरा दूध देने लगा। इसे देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। इतना ही नहीं कई लोग तो इस बकरें को मुंह मांगे दाम पर खरीदने को भी तैयार हो गए। लेकिन, बकरे के मालिक ने अब्दुल ने इसे बेचने से साफ इंकार कर दिया।बकरा स्वामी ने कहा कि ये मेरा सबसे अजीज है, इसलिए इसे अभी नहीं बेच सकता। उन्होंने कहा कि गुरुवार को वह अपने इस अजीज बकरे की कुर्बानी देंगे।