ढाका की इमारत में 3 संदिग्ध घुसे, पुलिस की घेराबंदी

ढाका। ढाका के एक पॉश इलाके में स्थित एक बहुमंजिली इमारत में मंगलवार को कुछ युवक जबरन एक शोरूम में घुस गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने इमारत की घेराबंदी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अपर आयुक्त मोहम्मद शहाबुद्दीन कुरैशी ने संवाददाताओं को बताया कि तीन संदिग्ध युवक बैग लेकर बहुमंजिली इमारत में जबरन घुस गए। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी की है।

Bangladesh

उन्होंने कहा, “हम अभी सुनिश्चित नहीं कर पाए हैं कि वे चोर हैं या आतंकवादी।” प्रारंभिक रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ये युवक इसी इमारत में स्थित एनसीसी बैंक की शाखा या अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान में भी जबरन घुसे या नहीं। एक अधिकारी ने घटनास्थल से वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ को बताया कि स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है।

मोबाइल फोन ऑपरेटर के एक कर्मचारी ने हालांकि बताया कि संदिग्धों ने सुबह नौ बजे के आसपास एनसीसी बैंक की शाखा में जबरन घुसने की कोशिश की। गुलशन पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सलाहुद्दीन ने कहा कि युवकों ने बैंक में नहीं, बल्कि एलजी के शोरूम में प्रवेश किया। सलाहुद्दीन ने कहा, “हमारे बम निरोधक दस्ते के विशेषज्ञ युवकों के बैगों की जांच करेंगे। इसके बाद ही स्थिति का विश्लेषण किया जा सकता है।”

बख्तरबंद वाहनों और अग्निशमन सेवा के ट्रकों को भी तुरंत मौके पर रवाना कर दिया गया। गौरतलब है कि ढाका के स्पेनिश कैफे में एक जुलाई को आतंकियों ने 22 लोगों को बंधक बनाकर मार दिया था, जिनमें अधिकांश विदेशी थे। इस घटना के बाद से राजनयिक इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।