धीरे-धीरे ठंड के आने की दस्तक मिलना शुरू

भोपाल। जैसे-जैसे नवम्बर का माह करीब आता जा रहा है ठंड अपना असर दिखाना शुरू कर दी है।मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह ठंड का असर रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में मौसम के शुष्क रहने के साथ रात में ठंड का जोर बढ़ने की संभावना जताई है।

winter-mp

प्रदेश में सुबह से चल रही हवाओं ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। इन दिनों प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है, कई हिस्सों में जहां दिन में धूप की तल्खी बढ़ जाती है, वहीं रात में ठंड अपना असर दिखाती है। मौसम विभाग की माने तो आगामी 24 घंटों में राज्य का मौसम शुष्क रहेगा, दिन में जहां धूप अपना असर दिखाएगी, वहीं रात में ठंड होगी।

प्रदेश में चल रही शुष्क हवाएं मौसम में ठंडक बढ़ा रही हैं। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 15.9 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 19.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

जबकि सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 35.2 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रहा था।