featured बिज़नेस

IT ने मारी सबसे बड़ी रेड, बरामद किए 163 करोड़ और 100 किलोग्राम सोना

INCOM TEX IT ने मारी सबसे बड़ी रेड, बरामद किए 163 करोड़ और 100 किलोग्राम सोना

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है। आयकर सूत्रों ने बताया कि बीते सोमवार को यह छापेमारी एसपीके ग्रुप के दफ्तरों पर की गई। यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। वर्तमान में उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है। नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जाते हैं।

 

INCOM TEX IT ने मारी सबसे बड़ी रेड, बरामद किए 163 करोड़ और 100 किलोग्राम सोना

 

बता दें कि आयकर विभाग ने बीते सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ नाम से यह ऑपरेशन शुरू किया। जिसके तहत कंपनी के चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में यह छापेमारी की जा रही है। रेड से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक लगभग 163 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं, जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह है। इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है।

वहीं यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है। अधिकारी ने बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि जब्त सारा कैश बाहर खड़ी कारों में बड़े बैग में रखी गई थी। अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। छापेमारी एक दिन और यानी मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है।

Related posts

Har Ghar Jal Utsav: जल जीवन मिशन की सफलता के 4 स्तंभ

Nitin Gupta

कोरोना अपडेट:पिछले 24 घंटे में सामने आए 39068 नए मरीज, 544 की मौत

Rahul

‘सलमान खुर्शीद के बयानों का है आदर’, जन आक्रोश रैली में बोले राहुल गांधी

rituraj